खबर का असर सिख कॉलोनी से हटाया गया अतिक्रमण


खबर का असर सिख कॉलोनी से हटाया गया अतिक्रमण

सिख कॉलोनी में अवैध रुप से हो रहे अतिक्रमण को नगर निगम की टीम ने किया ध्वस्त 

 
खबर का असर सिख कॉलोनी से हटाया गया अतिक्रमण
UT WhatsApp Channel Join Now

नगर निगम आयुक्त का कहना है कि अब सड़क को चौड़ा करके डिवाइडर बनाने का प्रयास किया जाएगा

उदयपुर 5 जनवरी 2021। शहर की सिख कॉलोनी गली नं 2 में एक मकान मालिक ने बस स्टैंड जाने वाले मुख्य मार्ग पर टीनशेड डालकर कब्जा कर लिया था। अतिक्रमण करने से आमजन के लिए मुसीबत बन गई थी। अवैध रुप से हो रहे अतिक्रमण से गली में जाने वाला मार्ग ही बंद हो गया था जिसको लेकर उदयपुर टाइम्स  समेत अन्य मिडिया ग्रुप ने खबर दी थी।  आज वह अतिक्रमण उदयपुर नगर निगम की अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने ध्वस्त कर डाला। 

उदयपुर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शहर की सिख कॉलोनी में बने अवैध निर्माणों को नगर निगम द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। नगर निगम के अतिक्रमण निरोधक शाखा के अधिकारियों ने सिख कॉलोनी में सड़क किनारे बने पांच निर्माणों को ध्वस्त किया है। उदयपुर शहर में स्थित सिख कॉलोनी गली नं 2 में एक मकान मालिक ने बस स्टैंड जाने वाले मुख्य मार्ग पर टीनशेड डालकर कब्जा कर किया हुआ था। इससे वहां रह रहे कॉलोनी वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। 

कॉलोनी वासी रुपीना अरोड़ा ने बताया था कि बस स्टैंड जाने वाले मुख्य मार्ग पर टीनशेड डालकर कब्जा किया हुआ है। वहीं 60 फीट रोड नहीं निकलने से पहले है अतिक्रमी ने वहां 4-5 फीट कब्जा कर लिया था। सड़क निकलने के दौरान जब अतिक्रमी को कब्जा हट जाने का भय हुआ तो उसने न्यायालय से अतिक्रमी ने स्टे ले लिया। स्टे लगने के बावजूद भी अतिक्रमी ने अपनी मनमानी की और 4 फीट अतिक्रमण को तोड़कर और आगे 15 फीट तक आगे बढ़ा लिया था। और गली में जाने वाले मार्ग पर अवैध रुप से हो रहे अतिक्रमी ने कब्जा किया हुआ है।

आपको बता दे कि कॉलोनी वासी रुपीना अरोड़ा ने इस अतिक्रमण की शिकायत महापौर, उपमहापौर और क्षेत्रीय पार्षद मोनिका गुर्जर समेत सभी संबधित अधिकारियो को सूचना दी लेकिन अब तक किसी की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी। कार्यवाही नहीं करने पर कॉलोनी वासी रुपीना अरोड़ा ने शिकायत क्लेकटर चेतना देवड़ा को दी उसके बाद निगम के सभी अधिकारियों की नींद उड़ी और अवैध रुप से हो रहे अतिक्रमण को नगर निगम द्वारा हटाया गया।

 

नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ का कहना है कि सिक्ख कॉलोनी में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का जिम्मा हमारे पास है। इसी के तहत सभी को नोटिस जारी किए थे समझाइश करने के बाद ही अवैध रुप से हो रहे अतिक्रमण को हटाया गया है। अब उस रोड़ को चौड़ा करके डिवाइडर बनाने का प्रयास किया जाएगा। जिससे आमजन को परेशानी नहीं होगी।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal