मॉल के आसपास बेतरतीब पार्क किये हुए वाहन पर एक्शन लेगी पुलिस

मॉल के आसपास बेतरतीब पार्क किये हुए वाहन पर एक्शन लेगी पुलिस

उदयपुर टाइम्स की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर का ध्यान इस ओर आकर्षित किया तो उन्होंने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है

 
parking at outside celebration mall

उदयपुर के सबसे बड़े और व्यस्त रहने वाले सेलिब्रेशन मॉल के बाहर अक्सर बड़ी मात्रा में बेतरतीब तरीके से पार्क किये टू व्हीलर और फोर व्हीलर पार्क किये हुए देखे जा सकते है। जबकि मॉल में जाने के लिए मॉल प्रशासन द्वारा बड़ी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। हद तो यह है की मॉल के बाहर 'NO Parking' का बोर्ड भी लगा हुआ है (नो पार्किंग बोर्ड के नीचे भी गाडी पार्क की हुई मिल जाएगी), इसके बावजूद भी मॉल में आने वाले लोग मॉल की पार्किंग छोड़ सड़को पर ही वाहन पार्क कर देते है। 

parking outside celebration mall udaipur

आमजन मॉल की पार्किंग के 20 रूपये बचाने की खातिर अपना वाहन मॉल के बाहर ही छोड़ कर तफरीह में लग जाते है। हालाँकि बाहर पार्क की हुई गाड़ियों का चोरी होने का सबसे बड़ा खतरा तो है ही साथ ही मॉल के बाहर कई बार इन बेतरतीब पार्क किये वाहनों से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होती है।  यही नहीं मॉल के बाहर पार्क किये वाहनों के बीच यदि किसी वाहन में कोई संदिग्ध वस्तु रख दे उससे जानमाल और आमजन की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। 

parking outside celebration mall udaipur

parking outside celebration mall udaipur

ऐसे में जब उदयपुर टाइम्स की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर का ध्यान इस ओर आकर्षित किया तो उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी जांच करने और समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। 

r k Chouraha

इसी प्रकार इसी क्षेत्र में मौजद आरके चौराहा पर भी इन दिनों बीच चौराहे और उसके आस पास स्थित फ़ूड स्टॉल्स पर भी जहाँ लोगो की भारी आवाजाही और चहल पहल रहती वहां भी बेतरतीब वाहन पूरे चौराहे पर यहाँ वहां पार्किंग किये नज़र आ जाते है।

R K Chouraha
R K Circle Udaipur

चूँकि यहाँ हाइवे होने से भारी वाहन भी गुज़रते है तो यहाँ हमेशा सड़क दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। उम्मीद है पुलिस प्रशासन इस तरफ भी जल्दी ध्यान देगा।  

parking outside celebration mall udaipur

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal